About us

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया एक ही बैलगाड़ी पर बैठ सीएम हाउस को घेरने निकले

0

पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस बैलगाड़ी यात्रा शुरू हो गई है। पीसीसी से शुरू इस यात्रा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया एक ही बैलगाड़ी पर बैठ सीएम हाउस को घेरने निकले हैं। इस यात्रा में करीब 25 से ज्यादा बैलगाड़ियां है। कार्यकर्ता रैली के रूप में जा रहे हैं। पीक टाइम में शुरू हुई इस यात्रा के चलते आम लोग ट्रफिक में फंस गए हैं।

– कांग्रेस की इस बैलगाड़ी यात्रा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, राज्य सभा सदस्य विवेक तन्खा, सांसद कांतिलाल भूरिया सहित अन्य नेता यात्रा में शामिल हैं।

केंद्र सरकार को कहा- एक पैसे वाली सरकार

– बैलगाड़ी यात्रा शुरू करने से पहले कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया और पीसीसी चीफ कमलनाथ भोपाल में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सरकार की कड़ी आलोचना की।

– उन्होंने भाजपा सरकार को एक पैसे वालों की सरकार कहा। उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार जनता को लूट रही है, पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती के नाम पर एक पैसे घटाया जा रहा है।” जबकि मध्य प्रदेश पूरे देश में पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वैट 28 फीसदी और डीजल में 22 फीसदी वसूल रही है।

मंदसौर की रैली को रोकने के लिए हर हथकंडा अपना रही भाजपा

– सिंधिया ने कहा मंदसौर में होने वाली रैली को रोकने के लिय बीजेपी हर हथकंडे अपना रही है। सिंधिया ने कहा कि किसानों से बॉन्ड भरवाए जा रहे हैं, पहले शिवराज प्रदेश की सात करोड़ जनता को बांड भरकर दें, क्योंकि जनता को सरकार ने धोखा दिया है।

– जोतिरादित्य सिंघिया ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये सूटबूट की सरकार हमारी मेहनत की कमाई भाजपाई अपनी जेब में भर रहे हैं। ये एक पैसे वाली सरकार है।

शिवराज में दम है तो बैलगाड़ी से मंत्रालय पहुंचे

– सिंधिया ने चुनौती देते हुए कहा, अगर शिवराज में दम है तो मेरे साथ बैलगाड़ी में मंत्रालय तक जाएं। भाजपा विकास के नाम पर सिर्फ भोपू बजाती है। जोतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज को चेतावनी देते हुए कहा खुले मंच पर शिवराज विकास को लेकर मुझसे बहस करें। सिंधिया ने मतदाता सूची में गड़बड़ी पर कहा, आबादी कम बढ़ी और मतदाता ज्यादा बढ़े हैं, यह भाजपा का सुनियोजित षड्यंत्र है।

भाजपा का तंज

 – भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल कांग्रेस की बैलगाड़ी यात्रा पर तंज कसते हुए कहा, “जिन्होंने जीवन में कभी गरीबी नहीं भुगती। जो सड़क पर गाहे बगाहे चलते हैं। जो राजा महाराजा या कार्पोरेट घराने से हैं, वे बैलगाड़ी पर मात्र फोटो सेशन करा रहे हैं। जो गरीबी का मजाक उड़ाते है। जो महंगाई का कारण गरीब की दो जून की रोटी खाने को बताते हैं। कांग्रेस के वो सामंत बैलगाड़ी में जुते निरीह बैलों पर भी अत्याचार ही करेंगे। गांव और गांव की संस्कृति को तुम क्या जाने बाबू मोशाय।
Share.

About Author

Leave A Reply