About us

भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा

0

भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। शर्मा ने शिवराज के लोकसभा चुनाव लड़ने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव शिवराज ही लड़ें, ये प्रवृत्ति ठीक नहीं।   दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विदिशा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है। यहां से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सांसद हैं और इस बार उन्होंने चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है। इसके बाद से ही शिवराज का नाम दौड़ में शामिल हो गया।

कार्यकर्ताओं के सामने आदर्श सोच को प्रस्तुत करें

शर्मा ने कहा कि शिवराज अभी विधायक हैं। यदि पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने के लिए भी कहती है तो उन्हें मना कर देना चाहिए। वह पार्टी से कहें कि मैं लोगों को जिताउंगा, अब मैं खुद नहीं लडूंगा। यह पहला मौका नही है जब शर्मा ने शिवराज पर निशाना साधा। इसके पहले भी वे शिवराज और अपनी ही पार्टी पर निशाना साध चुके हैं। बीते दिनों भाजपा कार्यालय में बैठक के दौरान शिवराज के देरी से आने और भाषण देकर चले जाने पर भी आपत्ति जताई थी। बिना नाम लिए शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा था कि लोग तो भाषण देकर चले गए। संगठन ने जिम्मेदारी दी है तो उन्हें पूरे समय बैठक में उपस्थित रहना चाहिए। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की तरफ देखते हुए कहा था कि समय से बैठकें शुरू नहीं होती हैं, जिससे कार्यकर्ता को मिलने का समय नहीं मिलता।

शर्मा ने टिकट वितरण पर भी सवाल उठाए 

शर्मा ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में उनके साथ कपट किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष तक ने उनसे मंदसौर सीट से तैयारी करने को कहा, बाद में टिकट दूसरे को दे दिया। उन्होंने कहा कि वे इस बार टिकट के लिए किसी के सामने हाथ नहीं फैलाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी को निष्ठावान लोगों को टिकट देना चाहिए। परिक्रमा करने वालों को टिकट देने से नुकसान होगा। पार्टी को परिक्रमावादी और पराक्रमवादी में नेतृत्व का अंतर समझना चाहिए। परिक्रमा वादी टिकट तो ले आते है, लेकिन पार्टी की सेहत के लिए ये ठीक नहीं होते। विधानसभा चुनाव के दौरान प्रत्याशियों का चयन सही नहीं हुआ था, जिसका खामियाजा आपके सामने है।

Share.

About Author

Leave A Reply