About us

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां मैच कल पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा

0

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां मैच कल पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इस सीरीज में शुरू के तीनों मैच आसानी से जीते। हालांकि, चौथा मैच बारिश से प्रभावित रहा और इसे साउथ अफ्रीका ने जीता। यानी सीरीज फिलहाल 3-1 के स्कोर पर है। विराट के लिए इस वक्त दो प्लेयर्स की फॉर्म परेशानी की वजह है। ये हैं रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या। उधर, धोनी वनडे में अब तक 9954 रन बना चुके हैं। अगर वे इस मैच में 46 रन बनाते हैं तो उनके 10 हजार रन पूरे हो जाएंगे।

कैसा है विकेट?

– सेंट जॉर्ज पार्क का विकेट बैटिंग के लिए अच्छा माना जाता है। हालांकि, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम को शुरुआत में संभलकर रहना होगा। क्योंकि, विकेट शुरू में फास्ट बॉलर्स की मदद करता है।

भारत के लिए दोहरा चैलेंज

– अगर चौथे वनडे को छोड़ दिया जाए तो भारत के दोनों स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने वनडे सीरीज में अब तक बेहतरीन बॉलिंग की है। चौथे मैच में इस पेयर को कामयाबी नहीं मिली और डकवर्थ लुईस नियम के चलते साउथ अफ्रीका को 28 ओवर्स में 202 रन का टारगेट मिला। ये उसने हासिल कर लिया।
– चौथे वनडे में रोहित जल्दी आउट हो गए लेकिन बाद में शिखर और कोहली ने टीम को अच्छा टोटल दिया। कोहली 75 पर आउट होने के बाद अगले पांच विकेट महज 76 रन के अंदर गिर गए।
– रहाणे, धोनी और पांड्या खास नहीं कर सके थे। चहल और कुलदीप को पांचवें मैच में गलतियों से बचना होगा। दोनों इस सीरीज में अब तक 24 विकेट ले चुके हैं।

धोनी बना सकते हैं रिकॉर्ड

– धोनी अगर इस मैच में 46 रन बना लेते हैं तो वो वनडे क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे कर लेंगे। धोनी ने अब तक 316 वनडे खेले हैं। इनकी 271 इनिंग्स में उन्होंने 51.57 के एवरेज से 9954 रन बनाए हैं। इनमें 10 सेंचुरी और 67 हाफ सेंचुरी हैं। हाइएस्ट स्कोर 183 है।

चेज करने वाली टीम के फेवर में ज्यादा जीत

– सेंट जॉर्ज पार्क की बात करें तो यहां अब तक 32 वनडे खेले गए हैं। इनमें से 17 बार स्कोर चेज करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है।

Share.

About Author

Leave A Reply