About us

मतदान से पहले सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की जमकर तारीफ की

0

देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की जमकर तारीफ की । शिवराज सिंह ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ की इस बात का कायल हं उनमें सच बोलने की हिम्मत है। कांग्रेस के बारे में जो उन्होंने कहा है वो सच ही कहा है। कांग्रेस के बारे में उनकी ये धारणा उनके लंबे राजनीतिक अनुभव को दर्शाती है। शिवराज ने कहा कि मैं कमलनाथ की प्रशंसा करता हूं कि जो उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली है। एक तरह से उन्होंने यह भी स्वीकार कर लिया है कि राहुल गांधी के पीएम बनने की संभावनाएं नही है। मैं उनका धन्यवाद करता हूं, जो उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने ये भी कहा कि देश नहीं चाहता कि त्रिशंकु सरकार बने इसलिए मोदीजी के नेत्तृव देश में फिर एनडीए की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी।

कमलनाथ दिया था इंटरव्यू: मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में आमचुनाव के बाद त्रिशंकु लोकसभा बनने की बात कही थी। कमलनाथ ने कहा था कि ‘कांग्रेस इस चुनाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि पार्टी अकेले अपने दम पर बहुमत हासिल कर पाएगी। चुनाव के बाद गठबंधन के जरिए ही दिल्ली में सरकार बनेगी।’ राहुल के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं पर कमलनाथ ने कहा कि अगर कांग्रेस के पास ज्यादा सीटें होंगी तो निश्चित रूप से राहुल ही प्रधानमंत्री बनेंगे।

भाजपा को भी नहीं मिलेगा बहुमत: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साथ ही यह भी कहा था कि भाजपा और उसके सहयोगी भी बहुमत हासिल नहीं कर पाएंगे। कई पार्टियों के सहयोग से सरकार बनेगी, लेकिन यह तय है कि भाजपा के पास जितने भी सहयोगी हैं, चुनाव के बाद भी उतने ही रहेंगे। भाजपा के साथी नहीं बढ़ेंगे, क्योंकि अभी भाजपा की पसंद के दलों के बजाए भाजपा के खिलाफ जाने वाले दल ज्यादा हैं।

प्रदेश का बंटाधार करने वाले विजन दे रहे: शिवराज ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भोपाल लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के भोपाल के विकास पर दिए गए विजन डॉक्यमेंट पर कहा कि दिग्विजय भोपाल के विकास के लिए विजन पेश कर रहे हैं। वे 10 साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे तब उनका विजन कहां गया था। उनका विजन तो गड्ढे वाली सड़कें, बीमारू प्रदेश और अंधेर नगरी है। सूखे खेत, गड्ढे वाली सड़क, तबाह किसान उनका विजन है, उनका विजन एक ही था बंटाधार।

Share.

About Author

Leave A Reply