About us

मप्र के बुंदेलखंड में जलसंकट की समस्या ने विकराल रूप ले लिया

0

अभी तो ठंड का सीजन भी नहीं बीता और मप्र के बुंदेलखंड में जलसंकट की समस्या ने विकराल रूप ले लिया है। पानी नहीं मिलने से लोग उग्र होते जा रहे हैं। शनिवार को छतरपुर के नौगांव नगर में लोगों का गुस्सा देखने को मिला। यहां बड़ी संख्या में मटका लेकर नगर पालिका पहुंचे लोगों ने गुस्से में सीएमओ को जूता फेंककर मारा जो महिला तहसीलदार को जाकर लेगा। गुस्साए लोगों ने नारेबाजी करते हुए गाड़ी के कांच भी फोड़ दिए।

ये है मामला…
– छतरपुर के नौगांव नगर में वार्ड 16,17,18 के रहवासी जलसंकट से जूझ रहे हैं। गुस्साए रहवासी दोपहर में मटका लेकर नगर पालिका पहुंचे और पानी की समस्या दूर करने के लिए सीएमओ से कहने लगे। पानी की सप्लाई की मांग करते हुए सीएमओ पवन कुमार शर्मा की कार्यप्रणाली से परेशान होकर लोग नारेबाजी करने लगे। सीएमओ द्वारा कोई ठोस जवाब नहीं मिलने पर पार्षद और लोग उनसे विवाद करने लगे।

– प्रदर्शनकारी यहां से तहसील कार्यालय पहुंच गए, जहां तहसीलदार जिया फातिमा ने लोगों की समस्या सुनकर सीएमओ को मौके पर बुलाया। सीएमओ को देख लोग उग्र हो गए और भीड़ में से किसी ने सीएमओ को जूता फेंककर मारा। सीएमओ तो बच गए, लेकिन जूता जाकर महिला के सिर पर लगा। सीएमओ के बचने पर रहवासियों ने फिर से जूता मारा, लेकिन वह सिर के बगल से गुजर गया। जूता लगने के बाद भी तहसीलदार ने हालत को देखते हुए कोई एक्शन नहीं लिया।
– मामले की जानकारी लगते ही एसडीओपी उमेश सिंह तोमर मौके पर पहुंचे और हालात को देखते हुए पुलिस बल को माैके पर बुलाया। करीब 2 घंटे तक एसडीएम बीबी गंगेले, तहसीलदार जिया फातिमा, सीएमओ पवन कुमार शर्मा, उपयंत्री आलोक जैसवाल एवं पार्षदों के बीच तहसील में बातचीत हुई। सीएमओ पवन कुमार शर्मा ने 45 दिन बाद पेयजल सप्लाई दुरुस्त होने की बात कही। वहीं सीएमओ ने पुलिस में शिकायती आवेदन देते हुए पार्षद पति सहित 6 लोगों की नामजद रिपोर्ट की।

– सीएमओ ने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि शनिवार को टैंकर चालक शंकर कुशवाहा ने बताया कि पार्षद पति गाली देते हुए टैंकर वापस ले जाने की बात कह रहे हैं। इसके बाद पार्षद पति राजकिशोर अहिरवार, सुनील अहिरवार, चिंरजी अहिरवार, भगवानदास अहिरवार, संजू अहिरवार सहित एक दर्जन लोगों ने कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की। इन्होंने शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। सीएमओ की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Share.

About Author

Leave A Reply