About us

महिला को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए विशेष रोजगार मेला लगाया जा रहा

0

शहर में पहली बार महिला को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए विशेष रोजगार मेला लगाया जा रहा है। जिला प्रशासन 29 जून को तलाकशुदा/विधवा/घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं के लिए मेला एमबी खालसा महाविद्यालय राजमोहल्ला चौराहे पर लगा रहा है। इसमें ढाई हजार से ज्यादा नौकरियां देने का वादा 25 से ज्यादा निजी कंपनियों और विविध एसोसिएशन ने किया है।

– कलेक्टर निशांत वरवड़े ने बताया कम पढ़ी-लिखी महिलाओं के साथ अधिक पढ़ी-लिखी के लिए भी कंपनियां नौकरी देने के लिए तैयार हैं। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए पंजीयन काउंटर भी खोले जा रहे हैं। इससे कल्याणी महिलाएं नौकरी कर खुद आर्थिक रूप से सशक्त हो सकेंगी। मेले में अगले दिन 30 जून को शिक्षित बेरोजगारों के लिए भी कंपनियां रोजगार देने का काम करेंगी।

यहां कराएं पंजीयन
– शहर के सभी नगर निगम जोन, सभी जनपद पंचायत, जिला रोजगार कार्यालय, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान एवं मोजेक के प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के सेंटर में जाकर आवेदक पंजीयन करा सकते हैं। अपर कलेक्टर निधि निवेदिता ने बताया प्रशासन, महिलाओं की सुविधा को देखते हुए मंगलवार या बुधवार को एक फोन नंबर भी जारी करेगा, इसके जरिए पंजीयन कराया जा सकेगा।

ये कंपनियां हैं तैयार
– कंफैक्शनरी एसोसिएशन ने विविध कंपनियों में 500 से अधिक महिलाओं को नौकरी देने की बात कही है। इसके साथ टेक्सटाइल, रेडीमेड सेक्टर में 150 से ज्यादा रोजगार, आईसीएआई ने एक हजार से अधिक नौकरी एकाउंट सेक्टर में और 500 लोगों को अन्य छोटी नौकरी देने के अवसर देने की बात कही है।

Share.

About Author

Leave A Reply