About us

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फूड पार्क को लेकर बाबा रामदेव से बातचीत की

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फूड पार्क को लेकर बाबा रामदेव से बातचीत की। उन्होंने इस प्रोजेक्ट से जुड़ी प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। जिसके बाद फिलहाल ये माना जा रहा है कि पतंजलि फूड पार्क यूपी से बाहर नहीं जाएगा। कंपनी के प्रवक्ता एसके तिजरावाला ने कहा कि योगीजी ने हमें भरोसा दिलाया है और हम इसका सम्मान करते हैं। फूड पार्क को यूपी से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। बता दें कि रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने मंगलवार को ट्वीट कर फूड पार्क को निरस्त किए जाने की सूचना दी थी।

– राज्य के उद्योग मंत्री सतीश महाना ने कहा, “ये फूड पार्क यूपी के बाहर नहीं जाएगा। इस संबंध में जो समस्याएं थीं उनको लेकर योगी आदित्यनाथ ने बाबा रामदेव से बात की है। हम इस पार्क को यूपी से बाहर नहीं जाने देंगे।”

कैबिनेट बैठक में पास होगा संशोधन प्रस्ताव
– पतंजलि की शर्तों पर योगी सरकार राजी हो गई है। सरकार 12 जून को प्रस्ताव में संशोधन करेगी। सीएम के निर्देश के बाद मुख्य सचिव की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

– खाद्य प्रसंस्करण संशोधन प्रस्ताव में पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क को 91 एकड़ भूमि मिलने की मंजूरी दी गई है। 2 नवंबर 2016 को पतंजलि को 455 एकड़ भूमि दी गई थी।

आचार्य बालकृष्ण ने किया था ट्वीट

 – मंगलवार को बालकृष्ण ने ट्वीट कर कहा था, “आज ग्रेटर नोएडा में केन्द्रीय सरकार से स्वीकृत मेगा फूड पार्क को निरस्त करने की सूचना मिली। श्रीराम व कृष्ण की पवित्र भूमि के किसानों के जीवन में समृद्धि लाने का संकल्प राज्य सरकार की उदासीनता के चलते अधूरा ही रह गया। पतंजलि ने प्रोजेक्ट को अन्यत्र शिफ्ट करने का निर्णय लिया।”
Share.

About Author

Leave A Reply