About us

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में अनुपूरक बजट को मंजूरी दी गई

0

विधानसभा के मानसून सत्र से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में अनुपूरक बजट को मंजूरी दी गई। 8 हजार करोड़ के बजट को अब भाजपा सरकार मानसून सत्र में रखेगी। इसके साथ ही कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा हुई और उन्हें मंजूरी दी गई।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23 जून के दौरे को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। सरकार के प्रवक्ता और जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र ने बताया प्रधानमंत्री मोदी विकास पर्व की शुरुआत करने मध्य प्रदेश आ रहे हैं। सिंचाई योजना के विजन डॉक्यूमेंट का लोकार्पण करेंगे, विकास पर्व के तहत होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मध्य प्रदेश आ रहे हैं।

बैरसिया के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी

– उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि बैरसिया मामले में सभी मुलज़िम गिरफ़्तार किए जा चुके हैं। जांच चल रही है। आरोपी कीरत सिंह भाजपा का कार्यकर्ता है या नहीं, ये मेरी जानकारी में नहीं है। मध्य प्रदेश में आज डाकुओं का कोई गैंग नहीं है, यानि क़ानून-व्यवस्था ख़राब नहीं है। बैरसिया में दलित किसान के मामले में कार्रवाई चल रही है, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इन प्रस्तावों पर भी लगी मुहर
-खण्डवा दतिया और छिंदवाड़ा मेडिकल कालेज के लिए कैबिनेट ने दी प्रशासकीय मंजूरी
-सीएम फ्लैगशिप योजनाओ के तहत महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप को लोन देने की मंजूरी
-राजमार्ग के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी
-छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण को मंजूरी
-धार जिले की सड़क परियोजना को कैबिनेट ने दी प्रशासकीय स्वीकृति

Share.

About Author

Leave A Reply