About us

वीडियोग्राफर सौरभ मीणा की मौत, आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया

0

गोविंदपुरा थाने के बाजू में स्थित नटराज गार्डन में शादी समारोह के दौरान बुधवार रात हर्ष फायर दूल्हे के मामा के दामाद पुरुषोत्तम तिवारी ने किया था। इसमें 34 वर्षीय वीडियोग्राफर सौरभ मीणा की मौत हो गई थी। पुलिस ने आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी वीडियो में बंदूक में कारतूस भरते हुए कैद हो गया। सौरभ ने शादी की सलाह गिरह होने पर पत्नी को फोन कर जल्द आने की बात कही थी, लेकिन उसके मौत की सूचना घर पहुंची। सौरभ घर में अकेले कमाने वाले थे। सौरभ करीब 18 साल की उम्र से अवधपुरी में फोटो स्टूडियो में जॉब कर रहे थे। अब उनकी मौत के बाद बुजुर्ग मां, पत्नी और 3 बच्चों के लालन-पालन का संकट खड़ा हो गया है।

 -गुरुवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद लोगों ने कलेक्टोरेट कार्यालय के सामने चक्काजाम कर धरना प्रदर्शन किया। वे पीड़ित परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी दिलाए जाने की मांग कर रहे थे।
दो दिन पहले ही बच्चों को लाए थे नई साइकिल
-सौरभ के घर उसकी 65 वर्षीय बुजुर्ग मां गलबी, 30 वर्षीय पत्नी राधा, कक्षा चौथी में पढ़ने वाली 8 वर्षीय बेटी निशिका, कक्षा पहली में पढ़ने वाला 5 वर्षीय बेटा निहाल और केजी-2 में पढ़ने वाली 4 वर्षीय रिया है। दो दिन पहले सौरव बच्चों के लिए एक साइकिल लेकर आए थे। रात को जब वे साइकिल लेकर पहुंचे, तो तीनों बच्चों ने पापा के साथ फोटो खिंचवाई। यह उनकी अपने पापा के साथ की अंतिम फोटो थी।
दूसरों की खुशियां कैमरे में कैद करते थे
-उनका ना तो किसी से झगड़ा था और ना ही वे किसी पर गुस्सा होते थे। हमेशा घर की चिंता रहती थी। आखिर उनकी गलती क्या थी? वह तो अपना काम कर रहे थे। लोग अपने मजे के लिए गोलियां चलाते हैं, लेकिन उससे किसी की जिंदगी तबाह हो जाती। मेरा पति तड़प रहा था और वहां खुशी की शहनाई बजती रही। ना तो ही शासन की तरफ से कोई आया और ना ही जिस शादी में मेरे पति उनकी खुशियों के पल को कैमरे में कैद कर रहे थे। यह कहना है सौरभ की पत्नी राधा का।
-आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच गोविंदपुरा पुलिस कर रही है। पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए प्रकरण बनाकर शासन को भेज दिया गया है। इसके अतिरिक्त भी कुछ मदद कराने का प्रयास अपने स्तर पर करेंगे। -धर्मेंद्र चौधरी, डीआईजी भोपाल
Share.

About Author

Leave A Reply