About us

सरकारी कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में कांग्रेस के लोकसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नाम लिखा गया

0

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछोर में लोवरगोई सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया। इस परियोजना से पिछोर, करेरा, दतिया और शिवपुरी सहित आस-पास के क्षेत्र के कुल 343 गांवों के लिए पानी मिल सकेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैं प्रदेश का मुख्यमंत्री बना तो प्रदेश में कुल 7.50 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था थी, जिसे मैंने बढ़ाकर अब 40 लाख हेक्टेयर कर दिया है और अगले कुछ वर्षों में इसे 80 लाख हेक्टेयर करने का लक्ष्य है। इधर, सरकार ने गुना में हुई ग़लती को पिछोर में सुधार लिया है। शिवपुरी जिले के पिछोर में सोमवार को आयोजित होने वाले सरकारी कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में कांग्रेस के लोकसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नाम लिखा गया है। समारोह के सरकारी आमंत्रण पत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा उनकी बुआ और मध्यप्रदेश सरकार में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, जल संसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा, स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह का नाम भी छपवाया गया है।

मुख्यमंत्री शिलान्यास के बाद कहा कि आज पिछोर के लिए ऐतिहासिक दिन है, यहां इतनी बड़ी सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया जा रहा है। मैं जानता हूं कि अगर पानी की पर्याप्त व्यवस्था कर दी जाए, तो आप कृषि के क्षेत्र में बड़ी क्रांति करके दिखाने की क्षमता रखते हैं। किसानों को उनके पसीने की कीमत मिलेगी। आपको पानी के लिए कभी कमी नहीं होने दूंगा। उन्होंने पिछोर में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न शासकीय योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ प्रदान किया। उन्होंने कहा कि मेरी ज़िंदगी आपके कल्याण, प्रदेश के विकास के लिए समर्पित है। नए समृद्ध मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए मेरे साथ चलने का संकल्प आप सभी लें और मध्यप्रदेश को देश-दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाएं।
शिवपुरी के किसानों को एक साल में 28 करोड़ 25 लाख दिए गए : मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने किसानों को पिछले साल उपार्जित की गई फसल पर अलग से राशि दी। इस वर्ष हमने अकेले शिवपुरी में ही 28 करोड़ 25 लाख और 57 करोड़ 42 लाख रुपए दिए। हम किसानों की आय बढ़ाने के लिए संकल्पित होकर काम कर रहे हैं।

प्रदेश से गरीबी दूर हो, इसलिए बनाई संबल : प्रदेश में कोई भी गरीब बिना अपनी जमीन या पक्के मकान के नहीं रहेगा। 4 साल में प्रदेश के सभी गरीबों को पक्का मकान बनाने के लिए धनराशि उपलब्ध करा दी जाएगी। छोटा-मोटा काम करने वाले, मजदूरी करने वाले, छोटी कृषि भूमि पर खेती करने वाले सभी गरीब हैं। प्रदेश के गरीबों की जिंदगी बदलने के लिए हमने मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) शुरू की है। समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने के गरीबी हटानी है। कांग्रेस कहती रही गरीबी हटाओ, गरीबी हटाओ, लेकिन उसे साकार हमने किया। गरीबों को सुविधाएं देने का फार्मूला हमने बनाया है। सुविधाएं गरीब तक पहुंच जाएं तो गरीबी स्वतः खत्म हो जाएगी। इसके लिए हमने जनकल्याण (संबल) योजना बनाई।

पिछोर में दूर की गलती :गुना में हुई ग़लती को सरकार ने पिछोर में सुधार लिया है। शिवपुरी जिले के पिछोर में सोमवार को आयोजित होने वाले सरकारी कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में कांग्रेस के लोकसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नाम लिखा गया है। पिछोर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में सिंचाई परियोजना का शिलान्यास समारोह के सरकारी आमंत्रण पत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा उनकी बुआ और मध्यप्रदेश सरकार में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, जल संसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा, स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह का नाम भी छपवाया गया है। गुना के कार्यक्रम में सिंधिया को ना बुलाये जाने पर शिवराज सरकार की काफी किरकिरी हुई थी, वहीं स्थानीय विधायक को भी शिवराज सिंह चौहान के सामने मंच से धक्के देकर उतारा गया था, जिसके बाद मामला लोकसभा तक पहुंच गया था। गुना में हुए NHAI के कार्यक्रम में स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को ना बुलाने के मामले ने काफी तूल पकड़ा था। सिंधिया ने लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सिंधिया से माफी मांगी थी।

Share.

About Author

Leave A Reply