About us

20 दिसम्‍बर के बाद से दोनों सेवाओं के 503 अफसरों के तबादले किए गए-डॉ गोविंद सिंह

0

मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में बताया कि पिछले साल 20 दिसंबर से लेकर अब तक राज्य में भारतीय प्रशासनिक सेवा 301 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। मंत्री गोविंद सिंह भाजपा विधायक भूपेन्द्र सिंह के एक सवाल के लिखित जवाब में ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कि राज्य प्रशासनिक सेवा के 202 अफसरों के तबादले भी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में आईएएस के 367 और पीसीएस के 572 अधिकारी पदस्‍थ हैं। पिछले साल 20 दिसम्‍बर के बाद से दोनों सेवाओं के 503 अफसरों के तबादले किए गए।

विधानसभा अध्यक्ष ने दिए दो घंटे में जांच के आदेश

विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने मंदसौर जिले के एक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एक डॉक्टर के खिलाफ शिकायत के मामले में स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट को दो घंटे में जांच करा कर रिपोर्ट पटल पर रखने के निर्देश दिए। प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा कि सुवासरा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ आरएस जोहरी ने अपना नर्सिंग होम खोला है और स्वास्थ्य केंद्र की मशीनें वे अपने नर्सिंग होम में ले गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री के जवाब से असंतुष्ट थे विधायक : इस पर मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि चिकित्सक को संभाग से बाहर पदस्थ कर दिया गया है, लेकिन मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधायक ने अपनी मांग दोहराई। मामले का पटाक्षेप करते हुए अध्यक्ष श्री प्रजापति ने मंत्री को निर्देश दिए कि दो घंटे में जांच करा कर रिपोर्ट पटल पर रखें।

कटनी विधायक ने एसटी-एसटी प्रमाणपत्र पर रोक पर सवाल : प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक संजय पाठक के एक सवाल के जवाब में मंत्री डॉ सिंह ने कहा कि कटनी जिले में पूर्ववर्ती सरकार के समय के एक संभागायुक्त के आदेश के बाद एक समाज को अनुसूचित जाति-जनजाति प्रमाणपत्र देने पर रोक लग गई है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में दोबारा आदेश दे रही है। मंत्री के इस जवाब के बाद अध्यक्ष ने उन्हें इस बारे में निर्देशित किया।

आयुष्मान योजना में अस्पतालों की लापरवाही का मुद्दा : विधानसभा में भाजपा के विधायक कुंवरजी कोठार ने केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना में लापरवाही का मुद्दा उठाते हुए राजधानी भोपाल के एक अस्पताल में मरीज से इस योजना का कार्ड होने के बावजूद पैसे लेने का आरोप लगाया।

प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक कुंवरजी कोठार द्वारा उठाए गए इस मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि प्रश्नकर्ता विधायक ने जो उदाहरण दिया है, उसकी जांच होगी। साथ ही उन्होंने बताया कि योजना से 1 लाख 2 हजार 747 लोगों को लाभ मिला है। भाजपा विधायक अजय विश्नोई ने कहा कि क्या सरकार इस योजना से लाभान्वित होने वाले 50 मरीजों से बात कर इस योजना में अस्पतालों द्वारा अतिरिक्त राशि लिए जाने के आरोपों का सत्यापन कराएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply