About us

अगले 24 घंटों में 22 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है -मौसम विभाग

0

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में 22 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। उधर, अगले कुछ घंटों के भीतर यूपी के 16 जिलों में धूलभरी आंधी के साथ तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी-पश्चिमी राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्र, तेलंगाना और केरल में अगले 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी: अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश के मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, शाहजहांपुर, जालौन, इटावा, औरैया, गोंडा, बस्ती, फैजाबाद, अंबेडकर नगर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर और सुल्तानपुर में भारी बारिश और धूलभरी आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों में श्रावस्ती, खीरी, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, शाहजहांपुर, मुरादाबाद और बिजनौर में भारी बारिश हो सकती है।

48 घंटों में उत्तर भारत के 6 राज्यों को कवर कर लेगा मानसून: दक्षिण-पश्चिम मानसून राजस्थान पहुंच चुका है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों के भीतर ये पूरे राज्य को कवर कर लेगा। कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों से बारिश जारी है। जैसलमेर में सबसे ज्यादा 43.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया कि मानसून के आगे बढ़ने की स्थितियां अनुकूल हैं और उम्मीद है कि अगले 48 घंटों में ये पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली पहुंच जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply